অসম আদিত্য - দেশ-জাতিৰ অতন্দ্ৰ প্ৰহৰী
শেহতীয়া খবৰ
हवाई ईंधन की कीमत में फिर 5% की बढ़ोतरी, अब हवाई सफर करना होगा महंगा-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-असम में कैंसर सेंटरों के उद्घाटन पर बोले रतन टाटा-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-विश्व मलेरिया दिवस-दुनिया का रक्षा खर्च 20 खरब डॉलर के पार पहुंचा, भारत भी टॉप 3 में शामिल-जापान में एक टूरिस्ट बोट डूबने से 11 यात्रियों की मौत-नाइजीरिया की अवैध तेल रिफाइनरी में धमाका, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

यूक्रेन पर हमले के बाद रूस को एक और झटका, विम्बलडन से बैन हुए सभी खिलाड़ी

रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच पिछले दो महीने से घमासान युद्द चल रहा है. रूस की सेना ने यूक्रेन में घुसकर हमले किए जिससे पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. रूस को यूक्रेन (Ukraine) पर हमला करने के बाद से दुनियाभर के देशों ने काफी सारे झटके दिए हैं. इसी बीच खेल जगत से भी रूस के खिलाड़ियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. यूक्रेन पर हमला करने के चलते रूस और बेलारूस के टेनिस खिलाड़ियों को इस साल विम्बलडन (Wimbledon) में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ऑल इंग्लैंड क्लब ने बुधवार को यह घोषणा की. इस प्रतिबंध के कारण कई बड़े खिलाड़ी विम्बलडन में नहीं खेल पाएंगे जिसमें मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन दानिल मेदवेदेव भी शामिल होंगे. 

मेदवेदेव हाल में एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे और फिलहाल दूसरे नंबर पर हैं. उनके अलावा पुरुषों की रैंकिंग में आठवें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव और महिलाओं में आर्यना सबालेंका, विक्टोरिया अजारेंका और अनास्तासिया पावलुचेंकोवा शामिल हैं. ये सभी खिलाड़ी 27 जून से शुरू हो रहे विम्बलडन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

यूक्रेन पर हमले के चलते रूस के खिलाड़ियों को कई खेलों में प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है. इस युद्ध में बेलारूस ने रूस की मदद की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.