অসম আদিত্য - দেশ-জাতিৰ অতন্দ্ৰ প্ৰহৰী
শেহতীয়া খবৰ
हवाई ईंधन की कीमत में फिर 5% की बढ़ोतरी, अब हवाई सफर करना होगा महंगा-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-असम में कैंसर सेंटरों के उद्घाटन पर बोले रतन टाटा-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-विश्व मलेरिया दिवस-दुनिया का रक्षा खर्च 20 खरब डॉलर के पार पहुंचा, भारत भी टॉप 3 में शामिल-जापान में एक टूरिस्ट बोट डूबने से 11 यात्रियों की मौत-नाइजीरिया की अवैध तेल रिफाइनरी में धमाका, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

IPL 2022 KKR vs PBKS:  केकेआर ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त

0

 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया है। केकेआर की टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है। पहले खेलते हुए पंजाब की पूरी टीम 18.2 ओवर में 137 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में श्रेयस अय्यर की टीम ने महज 14.3 ओवर में लक्ष्य चेज कर लिया। आंद्रे रसल ने 31 गेंदों पर 70 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली। 

राहुल चाहर ने 9वें ओवर में केकेआर को लगातार दो झटके दिए थे। इसके बाद टीम मुश्किल में थी। लेकिन आंद्रे रसल ने 51 पर चार विकेट के बाद टीम को संभाला और सैम बिलिंग्स (24) के साथ पांचवें विकेट के लिए नाबाद 90 रन जोड़े। केकेआर ने पहले मैच में सीएसके को मात दी थी और दूसरे मैच में उसे आरसीबी से करीबी हार झेलनी पड़ी थी। आज तीसरे मैच में टीम ने सीजन की दूसरी जीत दर्ज की है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव की अगुआई में केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और पंजाब किंग्स को 137 रन पर समेट दिया। उमेश ने 23 रन देकर चार जबकि टिम साउदी ने 36 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनके अलावा शिवम मावी, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को भी एक-एक सफलता मिली।

मयंक अग्रवाल की टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी टॉप स्कोरर भानुका राजपक्षे (31) और शिखर धवन (16) के बीच दूसरे विकेट के लिए 41 रन की रही। राजपक्षे के अलावा कगिसो रबाडा (25) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए थे। पंजाब किंग्स ने पावर प्ले में 62 रन जोड़े लेकिन बाकी बचे ओवरों में टीम महज 75 रन ही जोड़ सकी। 

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उमेश ने सही साबित करते हुए पहले ही ओवर में विरोधी टीम के कप्तान मंयक अग्रवाल (01) को आउट कर दिया। राजपक्षे ने साउदी पर चौके से खाता खोला और फिर उमेश पर भी चौका जड़ा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने उमेश पर पारी का पहला छक्का जड़ा। राजपक्षे ने शिवम मावी (39 रन पर एक विकेट) का स्वागत पहली चार गेंद पर चौके और तीन छक्कों के साथ किया लेकिन अगली गेंद पर मिड आफ पर साउथी को कैच थमा बैठे। राजपक्षे ने नौ गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों से 31 रन बनाए। साउदी ने धवन को विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के हाथों कैच कराया जिससे पंजाब की टीम ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 62 रन बनाए। पंजाब किंग्स के लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और लियाम लिविंगस्टोन (19) को उमेश यादव ने आउट कर दिया। फिर सुनील नरेन (23 रन पर एक विकेट) ने अगले ओवर में राज बावा (11) को क्लीन बोल्ड किया। शाहरूख खान भी खाता खोले बिना साउदी की गेंद पर नितीश राणा को कैच दे बैठे। अंत में 9वें विकेट के लिए रबाडा और ओडियन स्मिथ ने 35 रन जोड़कर टीम का स्कोर 137 तक पहुंचाया। केकेआर के प्वॉइंट्स टेबल में अब तीन मैचों में से दो जीत के बाद चार अंक हो गए हैं। केकेआर अब टेबल में टॉप पर भी पहुंच गई है। वहीं पहला मैच जीत कर आई पंजाब किंग्स के इस हार के बाद भी दो अंक ही हैं। केकेआर ने यह मुकाबला महज 14.3 ओवर में ही जीतकर अपना नेट रन रेट काफी बेहतर कर लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.