অসম আদিত্য - দেশ-জাতিৰ অতন্দ্ৰ প্ৰহৰী
শেহতীয়া খবৰ
110 देशों में बढ़ा Corona और Omicron Virus पर नज़र रखना हुआ मुश्किल-चंडीगढ़ में 2 दिन की बैठक आज से, पेट्रोल-डीजल GST में लाने पर चर्चा संभव-हवाई ईंधन की कीमत में फिर 5% की बढ़ोतरी, अब हवाई सफर करना होगा महंगा-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-असम में कैंसर सेंटरों के उद्घाटन पर बोले रतन टाटा-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-विश्व मलेरिया दिवस-दुनिया का रक्षा खर्च 20 खरब डॉलर के पार पहुंचा, भारत भी टॉप 3 में शामिल

चीन में ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंट से हाहाकार

चीन (China) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वैरिएंट के नए सब वैरिएंट (New Sub Variant of Omicron) से हाहाकार मचा हुआ है. वहां, 13,000 से अधिक नए कोविड -19 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक ये मामले ओमिक्रॉन वैरिएंट के एक नए उपप्रकार से जुड़े हैं.

ग्लोबल टाइम्स ने स्थानीय अधिकारियों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर बताया कि वायरस का नया प्रकोप, शंघाई से 70 किलोमीटर (43 मील) से कम दूसरी पर स्थित शहर में हल्के कोविड -19 के लक्षण से अलग  है, जो ओमिक्रॉन वैरिएंट की BA.1.1 सब टाइप से विकसित होता है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि नया सब वैरिएंट अन्य कोरोनोवायरस से मेल नहीं खाता है, जो चीन में कोविड का कारण बन रहे हैं और न ही GISAID को प्रस्तुत किए गए हैं, जहां दुनिया भर के वैज्ञानिक कोरोनोवायरस पर जानकारी साझा करते हैं, जिसे उन्होंने म्यूटेशन की निगरानी के तरीके के रूप में अनुक्रमित किया है.

उत्तरी चीन के डालियान शहर में भी शुक्रवार को रिपोर्ट किया गया एक मामला घरेलू स्तर पर पाए जाने वाले किसी भी कोरोनावायरस से मेल नहीं खाया. डालियान की नगरपालिका ने इसकी जानकारी दी है.

शनिवार को पूरे चीन में दर्ज किए गए लगभग 12,000 मामले बिना लक्षण वाले (asymptomatic) करार दिए गए थे.

समाचार एजेंन्सी सिन्हुआ के अनुसार, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के वाइस प्रीमियर सन चुनलन देश में वायरस हॉटस्पॉट बन चुके शंघाई में संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों की देखरेख और नियंत्रण के लिए शहर का गौरा किया और अधिकारियों को “जितनी जल्दी हो सके” प्रकोप को कम करने का आदेश दिया. चीन की वित्तीय राजधानी में शनिवार को 8,000 से अधिक नए मामले रिकॉर्ड किए गया. इनमें से  7,788 बिना लक्षण वाले संक्रमण के मामले शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि शंघाई सोमवार को बड़े पैमाने पर परीक्षण का एक नया दौर शुरू करेगा. उधर,  हैनान प्रांत के सान्या शहर में, अधिकारियों ने कोविड के प्रसार को रोकने के लिए सभी तरह की परिवहन व्यवस्था को निलंबित कर दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.