অসম আদিত্য - দেশ-জাতিৰ অতন্দ্ৰ প্ৰহৰী
শেহতীয়া খবৰ
110 देशों में बढ़ा Corona और Omicron Virus पर नज़र रखना हुआ मुश्किल-चंडीगढ़ में 2 दिन की बैठक आज से, पेट्रोल-डीजल GST में लाने पर चर्चा संभव-हवाई ईंधन की कीमत में फिर 5% की बढ़ोतरी, अब हवाई सफर करना होगा महंगा-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-असम में कैंसर सेंटरों के उद्घाटन पर बोले रतन टाटा-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-विश्व मलेरिया दिवस-दुनिया का रक्षा खर्च 20 खरब डॉलर के पार पहुंचा, भारत भी टॉप 3 में शामिल

Hijab Controversy में कूदीं प्रियंका गांधी, कहा- हिजाब या बिकिनी पहनना महिलाओं का अधिकार

0

स्कूल और कॉलेजों में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनने (Hijab Row) को लेकर कर्नाटक से शुरू हुआ विवाद तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब इस विवाद में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी कूद गई हैं और कहा है कि यह महिलाओं का अधिकार है कि वे क्या पहनना चाहती हैं. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर हिजाब विवाद (Hijab Row) पर अपनी राय रखी और लिखा, ‘बिकिनी हो, घूंघट हो, जींस या फिर हिजाब. यह महिलाओं का अधिकार है कि वे क्या पहनना चाहती हैं.’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आगे लिखा, ‘महिलाओं को यह अधिकार संविधान की ओर से दिया गया है. महिलाओं का उत्पीड़न बंद किया जाए.’ इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लड़की हूं लड़ सकती हूं का भी जिक्र किया. इस पर राहुल गांधी ने भी प्रियंका को सपोर्ट किया और उनके ट्वीट पर थम्स अप कमेंट किया.

हिजाब विवाद पर अभिनेता से नेता बने मक्काल निधि मय्यम (Makkal Needhi Maiam) के अध्यक्ष कमल हासन ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘पड़ोसी राज्य कर्नाटक में जो हो रहा है वह तमिलनाडु में नहीं होना चाहिए. राज्य में प्रगतिशील ताकतों को ऐसे समय में अधिक सावधान रहना चाहिए.’ कर्नाटक के उडुपी में हिजाब विवाद पर आज हाई कोर्ट (High Court) में सुनवाई होनी है. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है कि राज्य के स्कूल और कॉलेजों को 3 दिन के लिए बंद करने का आदेश देना पड़ा. अब मध्य प्रदेश सरकार भी स्कूलों में ड्रेस कोड लाने की तैयारी कर रही है.

इस मामले में मलाला यूसुफजई का भी ट्वीट आ चुका है. मलाला ने अपने ट्वीट में कहा कि लड़कियों का हिजाब पहनकर स्कूलों में जाने से रोकना डराता है. पाकिस्तान से भी बड़ी तादाद में हिजाब विवाद के मसले पर ट्वीट किए जा रहे हैं. इस तरह पड़ोसी दुश्मन मुल्क और उसके लोग भारत के खिलाफ इस मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बखेड़ा खड़ा करने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.