অসম আদিত্য - দেশ-জাতিৰ অতন্দ্ৰ প্ৰহৰী
শেহতীয়া খবৰ
110 देशों में बढ़ा Corona और Omicron Virus पर नज़र रखना हुआ मुश्किल-चंडीगढ़ में 2 दिन की बैठक आज से, पेट्रोल-डीजल GST में लाने पर चर्चा संभव-हवाई ईंधन की कीमत में फिर 5% की बढ़ोतरी, अब हवाई सफर करना होगा महंगा-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-असम में कैंसर सेंटरों के उद्घाटन पर बोले रतन टाटा-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-विश्व मलेरिया दिवस-दुनिया का रक्षा खर्च 20 खरब डॉलर के पार पहुंचा, भारत भी टॉप 3 में शामिल

दिल्ली-NCR के स्कूलों में कोरोना के कई मामले आए

0

दिल्ली में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से पैर फैला रहा है। दिल्ली में स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद से हड़कंप मच गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के एक निजी स्कूल में एक छात्र और एक शिक्षक कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि छात्र और टीचर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों को छुट्टी पर भेज दिया गया है और स्कूल को आगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। क्लास के सभी अन्य बच्चों को एहतियात के तौर पर घर वापस भेज दिया गया है। 

खासकर अप्रैल 2022 से नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के बाद से कई स्कूल COVID-19 के सक्रिय मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं। लगभग 2 साल की ऑनलाइन कक्षाओं के बाद छात्र स्कूल वापस लौटे हैं लेकिन स्कूलों में लगातार सामने आ रहे कोरोना मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के नए-नए वैरिएंट XE ने बच्चों को लेकर चिंता बढ़ी दी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में चौथी लहर का खतरा भी मंडराने लगा है। दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में बच्चों और स्कूल स्टॉफ के कोरोना पॉजिजिव आने से हेल्थ डिपॉर्टमेंट अलर्ट मोड पर आ गया है। नोएडा में पिछले 2 दिनों में अलग-अलग स्कूलों में 50 से ज्यादा कोरोना के नए मामले आए हैं। वहीं दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना संक्रमित छात्र और टीचर पाए जाने से चिंता बढ़ गई है। स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद से स्कूलों को फिर से बंद करने की चर्चा तेज हो गई है। हालांकि, अभी स्कूलो को बंद करने को लेकर कोई सरकारी आदेश नहीं आया है। ज्‍यादातर राज्‍य सरकारों ने मास्‍क पहनने की पाबंदी हटा ली है, ऐसे में नॉन-वैक्‍सीनेटेड बच्‍चों के वायरस से संक्रमित होने का रिस्‍क बढ़ गया है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया गया था। सोमवार को संक्रमण की दर 2.70 प्रतिशत रही थी, जो दो महीने में सबसे अधिक थी। उससे पहले पांच फरवरी को संक्रमण दर 2.87 प्रतिशत रही थी। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.