অসম আদিত্য - দেশ-জাতিৰ অতন্দ্ৰ প্ৰহৰী
শেহতীয়া খবৰ
110 देशों में बढ़ा Corona और Omicron Virus पर नज़र रखना हुआ मुश्किल-चंडीगढ़ में 2 दिन की बैठक आज से, पेट्रोल-डीजल GST में लाने पर चर्चा संभव-हवाई ईंधन की कीमत में फिर 5% की बढ़ोतरी, अब हवाई सफर करना होगा महंगा-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-कोरोना महामारी से निपटने के लिए किम जोंग उन करने वाले हैं सेना का इस्तेमाल-असम में कैंसर सेंटरों के उद्घाटन पर बोले रतन टाटा-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन-विश्व मलेरिया दिवस-दुनिया का रक्षा खर्च 20 खरब डॉलर के पार पहुंचा, भारत भी टॉप 3 में शामिल

रूस के साथ जारी जंग के बीच यूक्रेन को अमेरिका से बड़ी राहत की उम्मीद

यूक्रेन और रूस के बीच जंग जारी है। इस बीच खबर मिली है कि यूएस जल्द ही यूक्रेन को 750 मिलियन डॉलर की मिलिट्री सहायता की घोषणा कर सकता है। अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में ये बात कही गई है। दरअसल वाशिंगटन पोस्ट ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का प्रशासन यूक्रेन को दिए जा रहे हथियारों के दायरे का विस्तार करने के लिए तैयार है।

अधिकारियों के मुताबिक, उनकी प्राथमिक योजनाओं में रासायनिक, जैविक या परमाणु हमले की स्थिति में कर्मियों की सुरक्षा के लिए हॉवित्जर तोप, तटीय रक्षा ड्रोन और सुरक्षात्मक सूट शामिल थे, हालांकि अभी यह निश्चित नहीं है कि इन सभी वस्तुओं को आखिरी पैकेज में शामिल किया जाएगा या नहीं। गौरतलब है कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ अपना सैन्य अभियान 24 फरवरी को शुरू किया था। ऐसे में अमेरिका द्वारा यूक्रेन को ये मदद देना एक बड़ा कदम बताया जा रहा है। इससे पहले पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने बताया था कि यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव ने मंगलवार को अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन से बात की है। बता दें कि कुछ समय पहले खबर आई थी कि अमेरिकी रक्षा विभाग ने ये फैसला किया है कि वो यूक्रेन की अपनी रक्षा करने की क्षमता को मजबूत करने के लिए 300 मिलियन डॉलर तक की मदद करेगा। ये जानकारी पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने दी थी। इससे पहले भी अमेरिका ने यूक्रेन को 50 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त मदद देने का फैसला किया था। इस दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने अमेरिका का शुक्रिया अदा किया था और कहा था कि रूसी आक्रमण को रोकने के लिए वह अमेरिकी राष्ट्रपति से बात करने के लिए तैयार हैं। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.